जानिये किसने अपर पुलिस अधीक्षक को कहा, तुम्हारे जैसे लोग मेरे घर में कूड़ा फेंकते हैं।

जानिये किसने अपर पुलिस अधीक्षक को कहा, तुम्हारे जैसे लोग मेरे घर में कूड़ा फेंकते हैं।


काशी लाइव,चंदौली। अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन अनिल कुमार से पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक द्वारा बदतमीजी करने का मामला सामने आया है. इतना ही नहीं बल्कि उन्हें जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर कहा तुम कौन हो हमसे रजिस्टर मांगने वाले. मामले के बाद पुलिस महकमे को बहुत ही किरकिरी हो रही है. घटना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रसार निरीक्षक द्वारा की गई दबंगई की शिकायत मुख्यमंत्री, डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह सहित तमाम उच्चाधिकारियों से की है।

बता दे कि 27 जुलाई को पुलिस लाइन कार्यालय में अर्द्धवार्षिक निरीक्षण के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने मातहतों को गणना रजिस्टर लाने के लिए कहा. जिसपर गणना मेजर मुमताज अहमद ने गणना रजिस्टर तो लाया गया लेकिन नियुक्ति रजिस्टर नहीं लाया गया. गणना मेजर से उन्होंने इसका कारण पूछा तो गणना मेजर मुमताज अहमद ने बताया कि नियुक्ति रजिस्टर बना ही नहीं है. प्रतिसार निरीक्षक द्वारा अपने मन से नियुक्ति करते हैं और हटाते हैं. यह कहकर गणना मेजर मुमताज पुलिस लाइन कार्यालय वापस चले गएँ।

अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार का यह भी आरोप है कि कुछ ही देर बाद आरआई कार्यालय से आए और आते ही हमपर भड़क उठे. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रतिसार निरीक्षक ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि तुम जैसे लोग हमारे यहाँ कूड़ा फेंकते हैं. SP, IG, DIG, ADG हमारी जेब मे रहते हैं. तुम रजिस्टर मांगने वाले हो कौन।

https://www.youtube.com/watch?v=4cp9QY9aQGY&t=13s 

 

आरआई द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार को भरे कार्यालय अपमानित किए जाने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक बहुत ही आहत हुए. उन्होंने सीएम, डीजीपी सहित महकमे के तमाम उच्चाधिकारियों से इसकी लिखित शिकायत की है. आरआई और अपर पुलिस अधीक्षक के इस विवाद के बाद से महकमे में हड़कंप मचा है. वहीं पुलिस महकमे की लोगों के बीच बहुत ही किरकिरी हो रही है।

  • 2 months ago
  • 25