बिहार के बिहिया के समीप दो ट्रेनों पर हुआ पथराव,हड़कंप

बिहार के बिहिया के समीप दो ट्रेनों पर हुआ पथराव,हड़कंप

पीडीडीयूनगर(काशी लाइव)

डीडीयू मंडल के अधिकारियों में उस वक्त हड़कंप मच गया जब पटना की तरफ से आ रही एक के बाद एक लगातार दो ट्रेनों पर अवांछनीय तत्वों द्वारा पथराव की सूचना मिली। ट्रेन के स्टेशन पहुँचते तत्काल रेलवे के अधिकारियों सहित आरपीएफ बल ने ट्रेन को अटेंड किया। दोनों घटनाओं में ट्रेन के कोच के शीशे टूट गए, वहीं राहत की बात यह रही कि कोई यात्री घायल नहीं हुआ। तत्काक संबंधित विभाग द्वारा कोच के टूटे हुए शीशों की अस्थाई मरम्मत कर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

बता दें कि मंगलवार की रात पटना की तरफ से आ रही ट्रेन संख्या 02367 विक्रमशिला एक्सप्रेस पर बिहियां के समीप अवांछनीय तत्वों द्वारा पथराव किया गया. इसके कुछ ही समय बाद पीछे आ रही ट्रेन संख्या 05126 पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस पर भी बिहियां के समीप ही अवांछनीय तत्वों द्वारा पुनः पथराव किया गया. चलती ट्रेन में अचानक हुए पथराव के कारण यात्रियों में भय का माहौल व्याप्त रहा. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

डीडीयू जंक्शन पर ट्रेन नम्बर 02367 विक्रमशिला एक्सप्रेस प्लेटफार्म नम्बर आठ पर आई और कुछ ही देर बाद ट्रेन नम्बर 05126 पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस के प्लेटफार्म नम्बर सात पर पहुँचते ही रेलवे के अधिकारियों एवं आरपीएफ बल द्वारा तत्काल अटेंड किया गया। विक्रमशिला एक्सप्रेस के कोच संख्या A-1 के बर्थ संख्या 17-18 का साइड शीशा पूर्ण रूप से टूट गया था। जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच के कुर्सीयान (191520) के बर्थ संख्या 61, 66 और 67 का साइड सीसा आंशिक रूप से टूट गया था. मौके पर पहुँचे अधिकारी और कर्मचारियों ने दोनों ट्रेनों के कोच के सीसे को अस्थाई रूप से रिपेयर कर ट्रेन को उसके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया।

इस संबंध में आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि कंट्रोल से सूचना मिली थी कि विक्रमशिला एक्सप्रेस व जनशताब्दी एक्सप्रेस कोच के दो शीशे टूटे हुए हैं डीडीयू जंक्शन पर ट्रेन पहुंचने के बाद टूटे हुए शीशे की मरम्मत कराई गई तब जाकर ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई।

  • 2 months ago
  • 29